Omicron Symptoms को लेकर अब एक और नई बात सामने आई है। डॉक्टर्स के मुताबिक कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन का पहला लक्षण मरीज की आंखों से दिखना शुरू हो सकता है। ओमिक्रोन वैरिएंट के संक्रमितों में खांसी से लेकर डायरिया जैसे तमाम लक्षण दिखते हैं। हालांकि, कई बार यह आंखों से जुड़ी समस्याओं को भी बढ़ा सकता है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के मुताबिक आंखों से जुड़ी समस्या को असामान्य या कम दिखाई देने वाले लक्षणों के रूप में सूचीबद्ध किया गया है। इसमें आंखों से जुड़े एक या एक से ज्यादा लक्षण शामिल हैं। खबर है कि आंखों में गुलबीपन या आंख के सफेद भाग और पलक की परत पर सूजन ओमिक्रॉन लक्षण हो सकता है।

इसके साथ ही आंखों में लालपन, जलन और दर्द भी नए वैरिएंट के संक्रमण की निशानी है। आंखों से धुंधला दिखाई देना, लाइट सेंसिटिविटी या आंख से पानी बहना भी कोरोनो ओमिक्रोन के लक्षण हो सकते हैं। एक स्टडी के विश्लेषण के मुताबिक कोरोना मरीजों में 5 प्रतिशत आंखों से जुड़ी समस्या कंजेक्टिवाइटिस का शिकार हो सकते हैं।

परंतु यह भी स्पष्ट किया गया है कि आंखों से जुड़े लक्षण दिखने का मतलब ये नहीं कि ओमिक्रॉन का संक्रमण है। क्योंकि कई बार आंखों से जुड़ीं समस्याएं दूसरे कारणों से भी होती हैं।