उत्तर प्रदेश में भी कोरोना की दूसरी लहर का संकट गहराता नजर आ रहा है। रविवार के बाद सोमवार को भी नए संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिला। सोमवार को प्रदेश में 1368 नए मरीज मिले जबकि पांच की मौत हो गई। प्रदेश में इस वक्त एक्टिव मरीजों की संख्या 8669 है। जांच बढ़ने के साथ ही मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान 119075 लोगों की जांच की गई। राजधानी लखनऊ में सर्वाधिक 499 मरीज मिले, जबकि दो मरीजों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। मौजूदा समय में लखनऊ में एक्टिव मरीजों की संख्या 2598 है।

कानपुर में भी सोमवार को 58 नए मामले सामने आए। इसस पहले रविवार को 41 मामले मिले थे। वहीं आगरा में भी कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होते दिख रहा है। आगरा में कोरोना से अब तक करीब 177 लोगों मौत हो चुकी है। सोमवार को आगरा के 17 क्षेत्रों में 23 नए केस मिले हैं ब्रज में सोमवार को कोरोना संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 95 नए पॉजिटिव सामने आए हैं। इनमें सबसे जयादा केस मथुरा में मिले हैं। यहां अकेले 61 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं फिरोजाबाद में भी 11 पॉजिटिव की पुष्टि हुई है।

गौरतलब है कि यूपी सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए जांच को बढ़ाने व सतर्कता बरतने के विशेष निर्देश दिए हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन करने को कहा गया है। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि मास्क पहनने के लिए लोगों को प्रेरित कराएं। इसके साथ ही लोगों को जागरूक करने का अभियान चलाया जाए।