उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बढ़ते कोरोना केस के बीच यूपी डीजीपी एससी अवस्थी, अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल और डीएम अभिषेक प्रकाश कोविड पॉजिटिव हो गए हैं। तीनों अफसरों ने खुद को होम आइसोलेट किया है। खनन निदेशक रोशन जैकब लखनऊ की कार्यवाहक डीएम बनाई गईं। 

उधर, एसएसपी बरेली रोहित सिंह सजवान भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। एसएसपी ऑफिस अगले 48 घंटे के लिए बंद कर दिया है। एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल पहले पॉजिटिव हैं और एसपी ट्रैफिक की भी तबीयत खराब चल रही है। 

इससे पहले प्रमुख सचिव एसपी गोयल, सचिव अमित सिंह, ओएसडी अभिषेक कौशिक भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।  दो स्टाफ भी कोरोना की चपेट में आए थे।इसके साथ ही यूपी सरकार में मंत्री आशुतोष टंडन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। 

आपको बता दें कि यूपी में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 27,426 नए केस सामने आए हैं। वहीं राजधानी लखनऊ में वायरस के 6598 नए केस पता चले हैं। लखनऊ में पिछले 24 घंटों के दौरान 35 कोरोना मरीजों की मौत बात सामने आई है। राजधानी लखनऊ में कोरोना सारे रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यहां एक दिन में कोरोना केस का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा सामने आया है।

संक्रमण के प्रसार के खतरे को देखते हुए एक बार फिर जांच का दायरा बढ़ाने की कवायद तेज कर दी गई। इसको लेकर स्वास्थ विभाग ने जांच का दायरा दोबारा बढ़ाने का फैसले कर लिया हैं। विभाग महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात व केरल से आ रहे कामगारों और सामान्य पर्यटकों की जांच करेगा। 

इसके लिए एयरपोर्ट, रोडवेज और रेलवे स्टेशन पर स्पेशल जांच टीम गठित की जाएगी। यह टीम इन प्रांतों से यहां आने वाले यात्रियों की जांच करेगी। फौरी तौर पर जांच एंटीजन किट से होगी। एंटीजन जांच में पॉजिटिव मिलने के बाद संक्रमित का सैंपल आरटीपीसीआर के लिए भेजा जाएगा।