भारत में कोरोना विस्फोट बहुत ही खतरनाक तरीके से हुआ है। देश में कोरोना के कारण बहुत बुरे और गंभीर हालात बने हुए है। कोरोना से देश में 4.12 लाख लोगों संक्रमित हैं और  एक दिन 4000 से ज्यादा लोगों की मौतें होने की खबर है। इन्ही हालातों को देखते हुए  अमेरिका ने भारत के लिए दोबारा ट्रैवल एडवायजरी जारी किया है। इसमें अमेरिका ने अपने नागिरकों को भारत नहीं आने की बात कही है।

ट्रैवल एडवायजरी में अमेरिका ने कोविड-19 के मामलों में अभूतपूर्व तरीके से हो रही वृद्धि के मद्देनजर अमेरिकियों से वहां की यात्रा नहीं करने का आह्वान किया गया है। भारत कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर का मुश्किल तरीकों से सामना कर रहा है। दूसरी लहर कोरोना की देश के लिए बहुत खौफनाक साबित हो रही है। कोरोना से अस्पताल, बिस्तर एवं ऑक्सीजन की कमी देश में सबसे ज्यादा है।

देश की कई विदेशी भी मदद करने के लिए हाथ आगे किया है। इसी तरह से भारत देश की मदद में कई देश ऑक्सीजन के टैंक और दवाईयां उपलब्ध करा रहे हैं। जिससे देश में कोरोना को हराने में मदद मिल रही है। दूसरी ओर अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने नवीनतम परामर्श में कहा कि ‘कोविड-19 की वजह से भारत की यात्रा नहीं करें। दोनों परामर्श में चौथी श्रेणी की सलाह दी गई है जो चेतावनी का उच्चतम स्तर है।