दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की गई  है और पिछले 24 घंटे में राष्ट्रीय राजधानी में 381 नए मामले सामने आए , जबकि 34 लोगों की मौत हुई।  वहीं एक हजार 189 लोगों को आज अस्पताल से छुट्टी मिली है। 

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार 15 मार्च के बाद आज संक्रमण के सबसे कम मामले सामने आए हैं।  प्रदेश में संक्रमण की दर में भी बहुत गिरावट आई है और यह 0.5 प्रतिशत हो गई है। यह सबसे कम हैं।  शनिवार को 60 लोगों की मौत दर्ज की गई थी।  गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट आने के बाद दिल्ली को अनलॉक किया जा रहा है।  इसकी शुरुआत 31 मई से फैक्टरियों को खोलने के की गई थी। 

मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने यह जानकारी दी है कि सोमवार सात जून से मेट्रो का परिचालन शुरू होगा, हालांकि इसकी क्षमता 50 प्रतिशत ही होगी।  यूं तो दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले घटे हैं, लेकिन सरकार ने तीसरी लहर को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। 

हालांकि एम्स के डॉक्टर नवनीत ने यह सलाह दी है कि अभी दिल्ली को अनलॉक करने में ज्यादा हड़बड़ी नहीं करनी चाहिए, ताकि स्थिति नियंत्रण में रहे।  अगर एक साथ हर चीज को खोल दिया जायेगा तो केस एक बार फिर बढ़ सकते हैं।