बिहार के बाद अब असम राज्य में कोरोना 127 संदिग्ध मिले हैं ये सभी लोग भूटान से यहां पहुंचे एक संक्रमित अमरिकी पर्यटक के संपर्क में आए थे। इन सभी लोगों की जांच शुरू कर दी गई है। 

असम के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री पीयूष हजारिका ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया, 'अमेरिका के 76 वर्षीय पर्यटक और उनकी 60 वर्षीय पार्टनर ने अपनी यात्रा वॉशिंगटन डीसी से शुरू की और मुंबई होते हुए असम के जोरहाट पहुंचे। इस दौरान वह कोलकाता गए और वहां से रिवर क्रूज के जरिए गुवाहाटी पहुंचे।'

भूटान निकलने से पहले जिस फाइव स्टार होटल में अमेरिकी पर्यटक ठहरे थे, उसे अलग कर परीक्षण शुरू कर दिया गया है। इसके साथ ही उन सभी स्टाफ का मेडिकल टेस्ट शुरू कर दिया गया है, जो उनके संपर्क में आए थे। इसके साथ ही सरकार एजेंसियां उस कैब ड्राइवर के बारे में पता नहीं लगा सकी हैं, जिसके साथ पर्यटक गुवाहाटी इंटरनैशनल एयरपोर्ट से होटल तक आए थे।

इसी तरह इटली के एक टूरिस्ट का ब्लड सैंपल भी परीक्षण के लिए भेजा गया है। वह थाईलैंड से बागडोगरा होते हुए तेजपुर आया था। गौरतलब है कि कोरोना वायरस से देश में अब तक 31 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है, बाकी का टेस्ट चल रहा है।

केंद्र सरकार ने शुक्रवार को सभी राज्यों को कोरोना वायरस के चलते बड़ी सभाओं और सम्मेलनों को टालने या स्थगित करने की सलाह दी। विभिन्न नियामक संस्थाएं और संस्थान खतरनाक कोरोनो वायरस को फैलने से रोकने के लिए काम कर रहे हैं।

सरकार की ओर से अडवाइजरी तब जारी की गई है जब Covid-19 मामलों की कुल संख्या वैश्विक स्तर पर 1 लाख को पार कर गई। दुनिया भर में कोरोना वायरस के कारण शुक्रवार तक 3,411 लोगों की मौत हो गई। हालांकि, भारत में अभी तक इस वायरस के कारण किसी की मौत होने की खबर नहीं है।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360