असम पुलिस ने रेल राज्य मंत्री राजेन गोहेन के खिलाफ दुष्कर्म और धमकी देने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने गोहेन के खिलाफ आईपीसी की धारा 417, 376 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। गोहेन के खिलाफ 24 वर्षीय शादीशुदा महिला ने नगांव सदर पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया।

महिला नगांव के देउरीगांव की रहने वाली है। इस बीच शुक्रवार को कथित रूप से राजेन गोहेन की एक तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो गई। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है कि तस्वीर गोहेन की ही है या नहीं। टाइम 8 ने अपने पास तस्वीर की कॉपी होने का दावा किया है। उसने इस संबंध में पुलिस अधिकारियों से बात भी की ताकि पता लगाया जा सके कि तस्वीर गोहेन की ही है या नहीं।

उधर गोहेन ने पीडि़ता महिला और उसके परिवार पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया। गोहेन ने खुद पर लगे आरोपों को साजिश बताया। उन्होंने कहा, जांच चल रही है और सच जल्द सामने आएगा। जब भी मैं चुनाव लड़ता हूं ऐसी साजिशें रची जाती है। 2011 और 2016 में भी यही हुआ था। नगांव जिले की पुलिस उपाधीक्षक(मुख्यालय) सबिता दास ने बताया कि मंत्री के खिलाफ मुकदमान 2 अगस्त को दर्ज किया गया। हालांकि गोहेन के ओएसडी संजीव गोस्वामी ने दावा किया है कि महिला ने मुकदमा वापस ले लिया है।

नगांव थाना प्रभारी अनंत दास ने बताया कि महिला ने आरोप वापस लेने की बात कही है लेकिन केस अब भी कायम है। नगांव थाने के एक अधिकारी ने बताया कि घटना करीब सात आठ माह पुरानी है,जिसकी शिकायत अब की गई। गोहेन और महिला काफी समय से एक दूसरे को जानते थे। बताया जा रहा है कि गोहेन महिला के घर भी जाते थे। फिलहाल महिला का बयान दर्ज हो चुका है लेकिन वह मेडिकल कराने से इनकार कर रही है।

उधर कांग्रेस ने रेप के आरोपी राजेन गोहेन को तुरंत मंत्री पद से बर्खास्त करने की मांग की है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देबब्रत सैकिया ने मामले की उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच और गोहेन को तुरंत मंत्री पद से बर्खास्त करने की भी मांग की है। गोहेन ने ट्वीट किया, रेल मंत्री राजेन गोहेन रेप के आरोपी हैं। फोटो और ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच की मांग करते हैं लेकिन पहले उन्हें बर्खास्त किया जाए। सीजर की पत्नी को भी संदेह से परे होना चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से गोहेन को तुरंत मंत्रिमण्डल से बर्खास्त करने की मांग की है।