मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कहा है कि एनएचआईडीसीएल ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि नवंबर 2020 तक ब्रह्मपुत्र पर नगांव-शोणितपुर को जोड़ने वाले पुल का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने मौके पर पहुंच कर निर्माण कार्य का जायजा लिया और पुल के निर्माण कार्य में लगी कंपनी के अधिकारियों से नवंबर 2020 तक इस पुल का निर्माण कार्य पूरा करने का निर्देष दिया। ज्ञात हो कि इस पुल का निर्माण गैमन इंडिया लिमिटेड और एसपी सिंग्ला कंस्ट्रक्शन मिल कर रही है। 

एनएचआईडीसीएल की देखरेख में बन रहे इस दोहरे सड़क वाले पुल पर 588.95 करोड़ खर्च होंगे। पुल के बनने से ब्रह्मपुत्र के उत्तर और दक्षिण के इलाके की न सिर्फ दूरी कम हो जाएगी बल्कि यातायात व्यवस्था भी काफी सुगम बनेगी। पुल की जरूरत को देखते हुए मुख्यमंत्री ने एजेंसियों से दो की जगह तीन शिफ्ट में कार्य करने को कहा ताकि समय से निर्माण कार्य पूरा हो सके। फिलहाल पुल के 25 में से 21 खंभे बन कर तैयार हो गए हैं और चार खंभो का निर्माण कार्य काफी तेजी से चल रहा है।

निर्माण कार्य पर संतुष्टि प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम और पूर्वोत्तर के विकास पर विशेष ध्यान दिया और इस पुल के निर्माण कार्य के पूरा होने के बाद राज्य में ढाचागत विकास को काफी बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि गोहपुर-नुमलीगढ़ और धुबड़ी-फुलबाड़ी के बीच पुल का निर्माण कार्य प्राथमिक स्तर पर शुरू हो गया है और उन्होंने हाल ही में एनएचआईडीसीएल और निर्माण कंपनी गैमन- एसपी सिंग्ला के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की थी। पुल का निर्माण कार्य देखने गए मुख्यमंत्री ने इस मौके पर राष्ट्रीय राजमार्ग का मरम्मत कार्य और चार लेन सड़के का धीमी गति से चल रहे निर्माण कार्य पर कंपनी के अधिकारियों के साथ चर्चा की।