राज्य के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा आज उत्तर गारो हिल्स स्थित मेंदीपथार रेलवे स्टेशन का दौरा कर वहां प्रवेश-निकासी बिंदु व फैसिलिटेशन सेंटर की स्थापना के लिए साइट का निरीक्षण किया। उनके साथ खेल एवं कृषि मामलों के मंत्री बेनतेइडोर लिंग्दोह भी थे। निरीक्षण के दैरान परिवहन, पर्यटन और जिला प्रशासन के अधिकारी भी उपस्थित रहे। भूमि लेने और फैसिलिटेशन सेंटर स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।



मुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि निर्माण के लिए लोकनिर्माण विभाग को आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं। निर्माण छह महीने के भीतर पूरा हो जाएगा। वहीं मंत्री लिंग्दोह ने कहा कि यह लोगों के लिए एमडीए सरकार की प्रतिबद्धता है और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सरकार राज्य के समग्र हित के लिए प्रवेश-निकास बिंदु को पूरा करना सुनिश्चित करेगी।


निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने यह समझने के लिए एक विशेष पहल की कि कैसे रेलवे लिंक ने उत्तरी गारो हिल्स के लोगों, विशेष रूप से किसानों को लाभान्वित किया है, जो गुवाहाटी में सब्जियों के परिवहन के लिए दैनिक ट्रेन सेवा का उपयोग करते हैं। अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि लागत प्रभावी रेलवे कनेक्टिविटी के कारण व्यापारि समुदाय और व्यापारी माल के परिवहन के लिए अक्सर रेल नेटवर्क का उपयोग कर रहे हैं, जिससे जिले में कई वस्तुओं की दरों में कमी आई है।