भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम की ओर से कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर की गयी टिप्पणी से कांग्रेस में ऊबाल आ गया है और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर उनके खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। 

नैनीताल एवं हल्द्वानी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से भाजपा के प्रदेश प्रभारी के तथाकथित बयान की ङ्क्षनदा की गयी और उसे आपत्तिजनक बताया गया। नैनीताल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से मल्लीताल पुलिस को एक ज्ञापन देकर श्री गौतम के खिलाफ मामला दर्ज करने मांग की गयी। कांग्रेस की प्रदेश महिला मोर्चे की पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक सरिता आर्य की ओर से दिये गये ज्ञापन में कहा गया कि भाजपा प्रभारी की ओर से देहरादून में आयोजित एक कार्यक्रम में कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर अशोभनीय टिप्पणी की गयी और उन्हें पाकिस्तान का पिल्ला बताया गया। 

आगे कहा गया कि प्रदेश प्रभारी के बयान से कार्यकर्ताओं को ठेस पहुंची है। भाजपा प्रभारी की ओर से कांग्रेस नेता की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया गया है। यही नहीं षड्यंत्र कर देश के सौहार्दपूर्ण वातावरण को क्षति पहुंचाने का प्रयास किया गया है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से उनके खिलाफ सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की गयी है।