पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बेतहाशा बढ़ती कीमतों के खिलाफ सोमवार को कांग्रेस द्वारा घोषित 12 घंटे के 'भारत बंद' का प्रभाव रोहा में भी देखने को मिला। इस बंद से जनजीवन प्रभावित हुआ।

इस दौरान रकीबुल हुसैन की गिरफ्तारी को लेकर रोहा कांग्रेस ने मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल का पुतला फूंका तथा उनकी रिहाई की मांग करते हुए समस्त क्षेत्र को गिंजायमान कर दिया 'भारत बंद' के दौरान नगांव में पूर्व मंत्री रकीबुल हुसैन को गिरफ्तार करने कि रोहा एनएसयूआई और युवा कांग्रेस ने कड़े शब्दों में निंदा की।

साथ ही सैकड़ों कांग्रेसियों ने सोमवार सुबह 11 बजे रोहा नतून चारिआली स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग-37 पर राज्य के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल का पुतला फूंका और भाजपा सरकार हाय-हाय, सर्वानंद गो बैक के नारों के साथ ही जल्द पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के आसमान छूती दरों को लगाम लगाने और रकीबुल हुसैन की रिहाई की मांग की।

इस दौरान रोहा क्षेत्र के सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान, बैंक, सरकारी गैर-सरकारी  विद्यालय, महाविद्याालय पूर्ण बंद रहे। साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग- 37 पर भी वाहनों का आना जाना न के बराबर रहा। 

विरोध प्रदर्शन में नगांव जिला कांग्रेस के सचिव दिव्य ज्योति बोरा ,वरिष्ठ कांग्रेसी शशिकांत दास ,रोहा युवक कांग्रेस के अध्य़क्ष खीरोद लस्कर ,अरनांशु भुयां सहित सैकड़ो कांग्रेसी कार्यकर्ताअों ने हिस्सा ।