राज्य की राजधानी शिलॉन्ग में मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा और कांग्रेस के सांसद व पार्टी प्रवक्ता गौरव गोगोई ने मिजोरम विधानसभा चुनाव को लेकर बयान दिया। मीडिया के साथ बातचीत करते हुए कोनराड ने कहा कि मिजोरम में नेशनल पीपुल्स पार्टी के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

मेघालय के गृहमंत्री जेम्स संगमा सहित उनके कई नेता मिजोरम प्रवास पर हैं। 27 अक्टूबर को इस राज्य का एक विधायक एनपीपी में शामिल हुआ है। पार्टी ने 10 से 12 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। आगे की रणनीति पर पार्टी कार्य कर रही है।

उनका कहना था कि मिजोरम विस चुनाव के नतीजे जब आएंगे एनपीपी बेहतर संख्या के साथ सामने आएगी। उन्होंने मिजोरम में काग्रेस पार्टी को नुकसान होने की पूरी संभावना व्यक्त की। कोनराड का मानना था कि सरकार गठन में उनकी पार्टी की अहम भूमिका होगी।

दूसरी तरफ कांग्रेस नेता गौरव गोगोई का भी बयान आया है। गौरव ने भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मेघालय की तरह मिजोरम में भाजपा की कोई चाल चलने वाली नहीं है। कांग्रेस पुन: सत्ता में वापसी करेगी यह तय है। लोग कांग्रेस के काम को देखकर मतदान करेंगे।

गौरव ने भाजपा पर आरोप लगाया कि उक्त पार्टी क्षेत्रीय दलों के कंधे पर बंदूक रख कर अपना हित साधती है। देश के कई राज्य इसके बड़े रॉकस्टार जैसी फिल्म से धूम मचाने वाले इम्तियाज अरुणाचल में करेंगे ऐसा कामउदाहरण है। महाराष्ट्र में शिवसेना और आंध्र प्रदेश में तेलगु देशम पार्टी। अब उन्हीं दलों पर कहना था कि मिजोरम चुनाव में जनता अपना सटीक फैसला सुनाएगी। उल्लेखनीय है कि शिलॉन्ग यात्रा के दौरान मीडिया के सवालों के उत्तर में इन लोगों ने अपनी राय प्रकट कीरॉकस्टार जैसी फिल्म से धूम मचाने वाले इम्तियाज अरुणाचल में करेंगे ऐसा काम।