मेघालय में अगले साल फरवरी मार्च में विधानसभा चुनाव है। राज्य में फिलहाल कांग्रेस के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार है। कांग्रेस ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अभी से तैयारियां पूरी कर ली है। कांग्रेस का टिकट चाहने वाली एक महिला ने पुलिस में अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

महिला का आरोप है कि उसकी फर्जी व अश्लील तस्वीर फेसबुक और व्हाट्सऐप पर पोस्ट की गई है। पुलिस अधिकारी ने महिला की ओर से शिकायत दर्ज कराने की जानकारी दी। अनामिका जे.जी. मोमिन दक्षिण तुरा विधानसभा सीट से कांग्रेस का टिकट चाहती है। वह इसके लिए पूरा जोर लगाए हुए है। मोमिन ने कहा, मेरे खिलाफ यह अपराध करने वाले अपराधियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। यह मानहानि का गंभीर एक्ट है।

अथॉरिटी को दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए जो भी जरूर हो वह करना चाहिए। मोमिन ने शनिवार को एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस ने प्राथमिक जांच शुरू कर दी है। मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा को भरोसा है कि कांग्रेस फिर से सत्ता में आएगी। संगमा ने कहा, मुझे अन्य दलों की सर्वे रिपोर्ट मिली है। हम स्थायी और बहुत मजबूत सरकार देंगे।

नेशनल पीपुल्स पार्टी(एनपीपी) के नेशनल चीफ और तुरा से सांसद कोनराड संगमा ने हाल ही में बयान दिया था कि मुख्यमंत्री दोनों सीटों अमपाति और सोन्गसाक से चुनाव हारेंगे। इस पर संगमा ने कहा, जहां तक एनपीपी की बात है तो मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि वे सिंगर डिजिट में सिमट जाएंगे। वे सिंगल डिजिट को क्रॉस नहीं करेंगे।

कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री मुकुल संगमा इस बार दो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ेंगे। जहां तक उनकी सरकार की परफॉर्मेंस की आलोचना की बात है तो संगमा ने कहा, चुनाव नजदीक आने की वजह से इस तरह के बयान दिए जाने नेचुरल है। चुनाव से ऐन पहले कौन आलोचना नहीं करेगा? इसमें कुछ भी नया नहीं है। पिछले विधानसभा चुनाव में मुकुल संगमा के नेतृत्व में कांग्रेस ने गारो हिल्स क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन किया था।