राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अस्थायी तौर पर निलंबित किये जाने के बीच कांग्रेस ने बुधवार देर रात दावा किया कि रणदीप सुरजेवाला समेत पांच वरिष्ठ नेताओं के अकाउंट के खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई की गयी है। पार्टी ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन, लोकसभा में पार्टी के सचेतक मनिकम टैगोर, असम प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह तथा महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव के ट्विटर अकाउंट निलंबित कर दिए गए हैं। इससे पहले ट्विटर ने राहुल गांधी का अकाउंट सस्पेंड होने के दावे को खारिज करते हुए कहा था कि उनका अकाउंट लॉक किया गया है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले हफ्ते दिल्ली में कथित बलात्कार और हत्या की शिकार नौ वर्षीय बच्ची के परिवार के साथ की तस्वीरें ट्वीट की थीं। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने राहुल गांधी के ट्वीट का संज्ञान लिया और ट्विटर को नाबालिग पीड़िता की निजता का उल्लंघन करने के लिए कांग्रेस नेता के अकाउंट के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अस्थायी रूप से 'लॉक' किया गया है। शनिवार को पार्टी ने दावा किया कि उसके नेता राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अस्थायी रूप से 'निलंबित' यानी सस्‍पेंड कर दिया गया है। लेकिन, माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने इस दावे को खारिज कर दिया। उसने कहा कि 'यह अकाउंट अभी सेवा में बना हुआ है।' इसके बाद कांग्रेस ने कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष का अकाउंट अस्थायी रूप से 'लॉक' किया गया है।