PCC चीफ से Navjot Singh Sidhu का Resign कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अभी तक स्वीकार नहीं किया है। वो अभी वेट एंड वॉच मोड की स्थिति में और जल्द ही बड़ा खेल भी कर सकती हैं। आपको बता दें कि खुद को 'जन्मजात कांग्रेसी' बताने वाले नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को अचानक से पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस हाईकमान ने अभी मामले को सुलझाने की जिम्मेदारी पंजाब इकाई को सौंप दी है।


यह भी पढ़ें— बिजली की वजह से बर्बाद होगा चीन! Electricity crunch ने बढ़ा दिया इकोनॉमी पर इतना बड़ा संकट


सिद्धू के इस्तीफे ने पंजाब में कांग्रेस पार्टी के संकट को और बढ़ा दिया है। इसी वजह से फिलहाल कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व 'वेट एंड वॉच' मोड में है। कांग्रेस नेताओं की तरफ से कहा गया है कि नवजोत सिंह सिद्धू एक भावुक व्यक्ति हैं। उनके इस्तीफे को पार्टी अध्यक्ष ने अभी तक स्वीकार नहीं किया है और हमने पंजाब लीडरशीप से इस मसले को सुलझाने के लिए कहा है।

सिद्धू ने सोनिया गांधी को भेजे अपने इस्तीफे में लिखा है कि किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व में गिरावट समझौते से शुरू होती है, मैं पंजाब के भविष्य को लेकर समझौता नहीं कर सकता हूं। इसलिए मैं पंजाब प्रदेश अध्यक्ष पद से तुरंत इस्तीफा देता हूं।

गौरतलब है कि सिद्धू को इसी साल 23 जुलाई को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था। लेकिन अब सिद्धू के समर्थन में चन्नी सरकार के मंत्री सहित कई बड़े नेताओं के इस्तीफों की झड़ी लग गई। सिद्धू के करीबी माने जाने वाली एक मंत्री के साथ ही अन्य तीन कांग्रेसी नेताओं ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया।