पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75 वीं जयंती के उपलक्ष्य में प्रदेश कांग्रेस ने पूरे राज्य में आगामी 25 अगस्त से 31 अक्टूबर तक विभिन्न आयोजनों की श्रृंखला आयोजित करने की घोषणा की है। लक्ष्य जमीनी स्तर पर बिखरे पड़े कांग्रेस कर्मियों को फिर एकसूत्र में जोड़ना और आगामी चुनावों के लिए उन्हें तैयार करना है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा ने पत्रकारों को बुधवार को इसकी जानकारी दी।


बताया कि कार्यक्रमों की पहली कड़ी के रूप में 25 से 30 अगस्त तक सभी जिला कांग्रेस कमेटियां महिला सशक्तिकरण में राजीव गांधी की भूमिका विषय पर परिचर्चाएं आयोजित होंगी। कांग्रेस सेवादल और उसकी युवा ब्रिगेड की ओर से 26 अगस्त को गुवाहाटी सहित हर जिले में वृक्षारोपण अभियान चलाया जाएगा। आगामी 31 अगस्त को असम प्रदेश महिला कांग्रेस ने महिला सशक्तिकरण में राजीव गांधी की भूमिका विषय पर राज्यसत्रीय परिचर्चा गुवाहाटी में करेगी।


शिक्षक दिवस के दिन 5 सितंबर को प्रत्येक ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी की तरफ से अपने इलाके के अवकाश प्राप्त शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। इसके बाद 10 सितंबर से 17 सितंबर तक सभी ब्लाॅक व जिला कांग्रेस समितियां जीवित स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित करेंगी। उसी दैरान पार्टी के नेता आजादी की लडा़ई में शहीद होने वालों और विभिन्न समय आतंकवादियों के हाथों मारे गए लोगों के परिवार के सदस्यों से उनके घर पहुंच कर मिलेंगे।