कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने बयान दिया है कि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने विशेष तौर पर मुझे कहा है कि वे 8 तारीख को ED (प्रवर्तन निदेशालय) के समक्ष अवश्य पेश होंगी। सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी पिछले एक सप्ताह में बहुत सारे नेताओं, कार्यकर्ताओं से मिलीं जिनमें से कई साथी कोविड पॉजिटिव पाए गए। 

ये भी पढ़ेंः BJP में शामिल हुए हार्दिक पटेल, चुनावों में इस सीट से बन सकते हैं उम्मीदवार


कल शाम से कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को थोड़ा बुखार और कोविड के लक्षण दिखे। आज टेस्ट कराने पर वे कोविड पॉजिटिव पाई गई । सोनिया गांधी पहले भी फेफड़ों में संक्रमण का शिकार हो चुकी हैं। साल 2014 में उन्हें राजधानी दिल्ली स्थित सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, उस दौरान कहा जा रहा था कि कांग्रेस नेता को एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ेंः जलाशय के सूखने पर निकला 3400 साल पुराना शहर, इन चीजों ने खोजकर्ताओं को चौंका दिया


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नवंबर 2020 में कांग्रेस अध्यक्ष ने डॉक्टर की सलाह पर दिल्ली के भारी प्रदूषण से बचकर तटीय राज्य गोवा चली गई थीं। खबर थी कि डॉक्टरों ने क्रोनिक चेस्ट इन्फेक्शन के चलते उन्हें प्रदूषण से दूर जाने की सलाह दी थी। उस साल अगस्त में अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद वह काफी दवाएं ले रही थीं और डॉक्टर संक्रमण को लेकर काफी चिंतित थे।