कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तथा प्रियंका गांधी वाड्रा ने पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए हो रहे चुनाव में सोमवार को यहां मतदान किया। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक में बेल्लारी के संगनाकल्लु में मतदान किया। 

ये भी पढ़ेंः दादा की उम्र के बुजुर्ग पर आया जवान लड़की का दिल, यूजर्स ने दिए ऐसे रिएक्शन


कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए सभी राज्यों की राजधानियों में मतदान हो रहा है और सभी प्रदेशों में स्थित पार्टी के प्रदेश मुख्यालयों में सुबह 10 बजे से चल रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे तथा शशि थरूर के बीच सीधा मुकाबला है। कांग्रेस मुख्यालय में यहां मतदान शुरु होने से पहले पार्टी के चुनाव प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री ने मतपेटियों की जांच पड़ताल की और उसके बाद सबसे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदम्बरम ने मतदान किया। 

ये भी पढ़ेंः चीन कर रहा भारत से युद्ध की तैयारी, मीटिंग में दिखाया गया झड़प का ये वीडियो


उसके बाद पार्टी के डेलिगेट्सने भी मतदान शुरू किया। भारत जोड़ो यात्रा में शामिल कांग्रेस के डेलिगेट्स कर्नाटक में बेल्लारी जिले के संगनाकल्लु में मतदान में हिस्सा ले रहे हैं। यात्रा में बैठक के लिए निर्धारित कंटेनर को मतदान केंद्र बनाया गया है और डेलीगेट्स वहीं मतदान कर रहे हैं। देशभर के 9800 पीसीसी डेलीगेट (वोटर) 40 पोलिंग स्टेशन के 68 पोलिंग बूथ पर मतदान करेंगे,  जो जिस राज्य से डेलीगेट है, उसे उसी राज्य के कांग्रेस मुख्यालय में जाकर मतदान करना होगा। मतदान होने के बाद आज ही मतपेटियों को दिल्ली लाया जाएगा, फिर 19 को मतगणना होगी और कांग्रेस को नया गैर गांधी अध्यक्ष मिल जाएगा।