असम से कांग्रेस पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने चौंकाने वाला ऐलान किया है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देते हुए भाजपा में शामिल होने के लिए कहा है। खबर है कि संजय सिंह 31 अगस्त को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे। कांग्रेस की तरफ से उनको 2014 में असम से राज्यसभा सांसद के तौर पर चुना गया था। उन्होंने राज्यसभा सांसद पद से भी इस्तीफा दे दिया है।

संजय सिंह ने न सिर्फ राज्यसभा सांसद का पद छोड़ा है ​बल्कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यसभा चेयरमैन एम वैंकया नायडू को अपना इस्तीफा सौपा है जो मंजूर कर लिया गया। संजय को अ्रपैल 2014 में कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा में भेजा गया था और अभी उनका कार्यकाल 2020 तक था।

सांसद ने अपने इस्तीफे के पीछे का कारण पार्टी में नेतृत्व का अभाव होने की बात करते हुए इस्तीफा दिया है। इससे पहले संजय सिंह दो बार उत्तरप्रदेश विधानसभा मे विधायक रह चुके हैं। इसके बाद 1990 में वो राज्य सभा सांसद तथा 1998 में लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं। इसके बाद वो 2009 में उत्तरप्रदेश के सुल्तानपुर लोकसभा क्षेत्र से 15वीं लोकसभा में सांसद भी रह चुके हैं।