नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस नेता शेख हुसैन ने आपत्तिजनक टिप्पणी की है। हुसैन ने पीएम की मृत्यु की कामना की है। महाराष्ट्र के नागपुर में प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर के बाहर विरोध-प्रदर्शन के दौरान शेख हुसैन ने पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी की है। कि शेख हुसैन नागपुर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। प्रधानमंत्री के खिलाफ विवादित बयान देकर शेख हुसैन ने अपनी मुश्किलें बढ़ा ली।

यह भी पढ़ें: भाजपा का दायरा सीमित नहीं अब, राज्य में मुस्लिम सहित सभी वर्गों ने किया स्वीकार: मुख्यमंत्री हिमंता

इसके चलते अब उनके खिलाफ FIR दर्ज की गई है। गिट्टीखदान पुलिस स्टेशन ने आईपीसी की धारा 294 और 504 के तहत शिकायत दर्ज की। बीजेपी की नागपुर इकाई ने हुसैन द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर आपत्ति जताई और कहा कि वे पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ‘नेशनल हेराल्ड’ समाचार पत्र से जुड़े कथित धनशोधन के एक मामले में लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए और जांच एजेंसी उनसे पूछताछ कर रही है। 

राहुल गांधी सीआरपीएफ जवानों की ‘‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा के साथ सुबह करीब 11 बजकर 35 मिनट पर मध्य दिल्ली में एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित ईडी मुख्यालय पहुंचे। उनके साथ उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा भी थीं। संघीय जांच एजेंसी के कार्यालय के आसपास पुलिस और अर्द्धसैन्य बलों के जवानों को भारी संख्या में तैनात किया गया है तथा आपराधिक दंड संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है।

यह भी पढ़ें : डिब्रूगढ़ के MLA प्रशांत फुकन ने केंद्रिय रेल मंत्री से पुराना डिब्रूगढ़ स्टेशन बंद करने की लगाई गुहार

ईडी ने कांग्रेस नेता से मंगलवार को 11 घंटे से अधिक और सोमवार को 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। जांच एजेंसी ने राहुल गांधी से आज भी पेश होने के लिए कहा था। कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के तीसरे दिन भी विरोध-प्रदर्शन किया, जिसके बाद पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने कांग्रेस मुख्यालय से सटे इलाके में धारा 144 लागू कर रखी है।