विधानसभा चुनाव को लेकर देश की प्रमुख राजनीतिक दल, कांग्रेस और बीजेपी के बीच घमासान चला रह है। 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले है। चुनाव आयोग ने तारीखों का भी ऐलान कर दिया है। हर पार्टी एक दूसरी पार्टी की कमियां गिनाने में और जनता से वादे करने में लगी हुई है। इसी कड़ी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दाढ़ी के बारे में बात की है। शशि ने देश की बढ़ती GDP के बारे में और पीएम मोदी दाढ़ी की तुलना की है।


कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भारत की जीडीपी के साल 2017 से 2019-20 तक के आंकड़ों के बारे में बात की है। थरूर ने GDP साल 2017 से 2019-20 तक के आंकड़ों को लेकर मोदी की बढ़ती दाढ़ी से तुलना की है। शशि ने एक बहुत ही गजब का ट्वीट करते हुए पीएम मोदी सरकार पर निशाना साधा है। ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पांच तस्वीरों को मिलाया है और जिसमें मोदी की दाढ़ी अलग-अलग साइज में दिख रही हैं।


ट्वीट के ग्राफिक्स में शशि ने दिखाया कि ''साल 2017-18 की चौथी तिमाही में भारत की जीडीपी 8.1 फीसदी थी, जो कि 2019-20 की दूसरी तिमाही में गिरकर 4.5 रह गई है। इस ट्वीट के साथ ही उन्होंने लिखा है, 'इसे कहते हैं ग्राफिक्स इलेस्ट्रेशन के मायने।'' बताया जा रहा है कि देश का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) चालू वित्त वर्ष की दिसंबर में समाप्त तिमाही के दौरान सकारात्मक होकर 1.3 प्रतिशत पर पहुंचने की संभावना है।


डीबीएस समूह की शोध अर्थशास्त्री राधिका राव ने कहा कि ''देश में कोविड की स्थिति में तेजी से सुधार आने और लोगों के खर्च में तेजी से वृद्धि होने के दो ऐसे कारक रहे हैं जो दिसंबर 2020 तिमाही के लिये बेहतर होंगे। '' भारत की जीडीपी में पहली तिमाही में 24 प्रतिशत और दूसरी तिमाही में 7.5 प्रतिशत की गिरी और डीबीएस की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक अब तीसरी तिमाही में 1.3 प्रतिशत की वृद्धि होगी।