गुना. मध्यप्रदेश के गुना स्थित चांचौड़ा क्षेत्र में कांग्रेस नेता प्रदीप सोनी ने महिला को घर बुलाकर बलात्कार किया है. महिला ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस नेता ने बेटे को नौकरी दिलाने का कहकर अपने घर बुलाया था. महिला की शिकायत पर पुलिस ने कांग्रेस नेता प्रदीप सोनी पर प्रकरण दर्ज कर लिया है. वहीं कांग्रेस नगर अध्यक्ष हरिशंकर विजयवर्गीय ने बीनागंज शहर कांग्रेस अध्यक्ष को निष्कासित कर दिया है. घटना के बाद से आरोपी प्रदीप सोनी फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस की टीम जुटी है.

यह भी पढ़े : आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी की खुदाई में मिली करोड़ों की सरकारी सफाई मशीन, कीमत करोड़ों में 


इस संबंध में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चांचौड़ा क्षेत्र में रहने वाली महिला पूनम (परिवर्तित नाम) उम्र 42 वर्ष का बीनागंज आना-जाना रहा. जिसके चलते पूनम की मुलाकात कांग्रेस नेता प्रदीप पिता रामभरोसा सोनी निवासी घोसी मोहल्ला से हुई. इस दौरान प्रदीप सोनी ने बातचीत करते हुए कहा कि बेटे की नौकरी लगवा देगें. पूनम भी प्रदीप सोनी की बातों में आकर भरोसा कर बैठी कि अब बेटे की नौकरी लग जाएगी. पिछले दिनों प्रदीप सोनी ने सुबह दस बजे के लगभग अपने घोसी मोहल्ला बीनागंज स्थित घर बुलाया. जहां पर प्रदीप सोनी ने पूनम के साथ बलात्कार किया.

यह भी पढ़े : Navratri 2022: कंफ्यूजन करें दूर, इस दिन से शुरू हो रही है नवरात्रि, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजन विधि 


 इसके बाद से प्रदीप सोनी आए दिन अपने घर बुलाकर शारीरिक संबंध बनाता रहा. यहां तक कि प्रदीप सोनी ने अपने साथ अश्लील फोटो भी खींच लिए. उक्त फोटो को कुछ दिन बाद प्रदीप सोनी ने एक वाट्सएप ग्रुप में वायरल कर दिए. पूनम को पता चला कि प्रदीप ने उसके अश्लील फोटो वायरल किए है. जिससे गुस्साई पूनम ने अपने पति को प्रदीप सोनी की करतूत के बारे में बताया. पति की मदद से थाना पहुंचकर पुलिस को घटनाक्रम की जानकारी दी. पुलिस ने मामले में प्रदीप सोनी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरु कर दी है. वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष हरिशंकर विजयवर्गीय ने एक पत्र जारी करते हुए कहा है कि पार्टी कार्यकर्ताओं की नाराजगी के चलते प्रदीप सोनी को शहर कांग्रेस अध्यक्ष पद से निष्कासित किया गया है. 

यह भी पढ़े : Sharad Purnima 2022: इस दिन देखेगी चंद्रमा की 16 कलाओं की छटा, इस तारीख को है शरद पूर्णिमा


कांग्रेस नेता प्रदीप सोनी पिछले चार वर्ष से बीनागंज शहर कांग्रेस के अध्यक्ष है. इससे पहले वे संगठन में भी काम कर चुकी है, प्रदीप सोनी चांचौड़ा विधायक लक्ष्मणसिंह के काफी करीब बताए जाते है. दो माह पहले ही प्रदीप सोनी व उनकी पत्नी वार्ड क्रमांक 10 व 11 से चुनाव लड़े थे. हालांकि प्रदीप व उनकी पत्नी दोनों वार्ड से चुनाव हार गए थे.