कांग्रेस ने बुधवार को अपने डिजिटल चैनल ‘आईएनसी टीवी’ की शुरुआत की जिस पर कार्यक्रमों का औपचारिक रूप से प्रसारण 24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर आरंभ होगा।कांग्रेस ने बुधवार को अपने डिजिटल चैनल ‘आईएनसी टीवी’ की शुरुआत की जिस पर कार्यक्रमों का औपचारिक रूप से प्रसारण 24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर आरंभ होगा।

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला और कुछ अन्य नेताओं की मौजूदगी में इस चैनल की शुरुआत की गई। सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आज बाबा साहेब की जन्म जयंती भारत के संविधान और संवैधानिक अधिकारों का उत्सव है। बाबा साहेब की जयंती दासता, रूढ़िवादिता और अंधविश्वास के खिलाफ एक संपूर्ण क्रांति का भी उत्सव है। बाबा साहेब की जयंती बगैर किसी दबाव और प्रलोभन के अभिव्यक्ति की आजादी का भी उत्सव है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘आज अंधविश्वास और अंधभक्ति के चौतरफा अंधेरे,विवेकहीनता और मानसिक गुलामी के वातावरण, एक अहंकारी शासक के जबरन थोपे जा रहे स्तुतिगान और व्यक्ति पूजा के माहौल और अभिव्यक्ति की आजादी को कंस की तरह बेड़ियों में जकड़ दिए जाने के युग में आईएनसी टीवी की शुरुआत की जा रही है।’’सुरजेवाला ने बताया कि इस चैनल पर रोजाना आठ घंटे का सीधा प्रसारण होगा और आगे इस अवधि को बढ़ाया जाएगा।