महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद सियासी धमासान जारी है। इसी बीच कांग्रेस ने बीजेपी पर बड़ा हमला किया है। कांग्रेस ने बीजेपी की सरकार बनाने की नियत और नैतिकता पर सवाल उठाया है। राज्य में बीजेपी (105), शिव सेना (56), कांग्रेस (44) और एनसीपी (54) सीटें मिली हैं।


मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए दिखाया है कि बीते समय में कुछ राज्यों के चुनाव में अल्पमत में होते हुए भी कैसे बीजेपी की सरकार बन गई। इस दौरान उसने मणिपुर, गोवा, बिहार, मेघालय और मेघालय में कई पार्टियों को मिली सीटों के आकड़े पेश कर भाजपा पर हमला बोला है। साथ ही उन्होंने कहा कि इन सभी में बीजेपी बहुमत में न होने के बावजूद गठबंधन कर या विधायकों को अपने पाले में कर सरकार बनाने में कामयाब रही है।


कांग्रेस ने ट्वीट में लिखा-

बीजेपी की नैतिकता के कुछ उदाहरण-मणिपुर
INC 28,
BJP 21
-सरकार बनाई बीजेपी ने


गोवा
INC 17
BJP 13
-सरकार बनाई बीजेपी ने

बिहार
RJD 80
JDU 71
BJP 53
-सरकार बनाई बीजेपी ने


मेघालय
INC 21
NPP 19,
BJP 02
-सरकार बनाई बीजेपी ने

इसी के साथ अंत में कांग्रेस ने बीजेपी पर निसाना साधते हुए लिखा, 'सुना है महाराष्ट्र के बाद नैतिकता बहुत याद आ रही है।'


गौर हो कि महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार बनाने में असमर्थ रही तो सोमवार को राज्यपाल के दावा पेश करने के आग्रह पर शिवसेना पहुंची लेकिन उसने 48 घंटे की मोहलत मांगी, जो उसे नहीं मिल सकी। अब इसके बाद राज्यपाल ने तीसरी सबसे बड़ी पार्टी NCP को सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए न्योता भेजा है। इसके लिए उसे 24 घंटे का समय दिया गया है।