नई दिल्ली. कांग्रेस में लंबे समय से बागी सुर बुलंद करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। समाजवादी पार्टी से समर्थन से राज्यसभा के लिए निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल करने के बाद उन्होंने इसका खुलासा किया। पत्रकारों से बातचीत में कपिल सिब्बल ने खुलासा किया कि वह कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि 16 मई को ही कांग्रेस से त्यागपत्र दे दिया था।

यह भी पढ़े : विमान को ऑटोपायलट मोड में डालकर पायलट ने महिला से बनाए संबंध, वायरल हुआ वीडियो


कपिल सिब्बल ने कांग्रेस से इस्तीफे का खुलासा करते हुए कहा, ''हम विपक्ष में रहकर एक गठबंधन बनाना चाहते हैं ताकि मोदी सरकार का विरोध करें। हम चाहते हैं कि 2024 में ऐसा माहौल बने हिन्दुस्तान में कि मोदी सरकार की जो खामियां हैं वह जनता तक पहुंचाई जाएं। मैं खुद इसका प्रयास करूंगा।'' सिब्बल ने यह भी कहा कि उन्हें सभी दलों ने समर्थन दिया है। 

यह भी पढ़े : 25 May Lucky Zodiac Signs: आज की ये हैं 5 लकी राशियां, जानिए कैसा रहेगा बुधवार का दिन


बता दें कि हाल में कपिल सिब्‍बल ने बतौर सु्प्रीम कोर्ट अधिवक्‍ता आजम खान की जमानत कराई है। हालांकि आज जब मीडिया ने उनसे आजम खान और अखिलेश यादव की अब तक मुलाकात न होने पाने के बारे में पूछा तो उन्‍होंने यह कहते हुए यह सवाल टाल दिया कि आप इस बारे में हमसे क्‍यों पूछ रहे हैं।

यह भी पढ़े : बढ़ती महंगाई से जनता को राहत: खाने का तेल भी होगा सस्‍ता, सरकार ने उठाया बड़ा कदम

कपिल सिब्‍बल के नामांकन के बाद सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बहुत जल्‍द सभी उम्‍मीदवार अपना नामांकन कर देंगे। आज कपिल सिब्‍बल जी ने किया है। वह देश के वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता हैं। देश के जाने -माने केसों को उन्‍होंने लड़ा है। वो लोस में रहे हों, रास में रहे हों उन्‍होंने बहुत अच्‍छे ढंग से अपनी बात रखी है। पॉलिटिकल कॅरियर भी है उनके पास। हमें पूरी उम्‍मीद है कि आज जब देश के सामने बड़े-बड़े सवाल हैं जैसे महंगाई चरम पर है। बेरोजगारी सबसे ज्‍यादा है। कानून व्‍यवस्‍था ध्‍वस्‍त है। चीन लगातार हमारी सीमाओं के अंदर आ रहा है। इन तमाम बड़े-बड़े सवालों पर कपिल सिब्‍बल जी सपा और अपनी बात रखेंगे।