असम में मतगणना से पहले ही कांग्रेस को अपने उम्मीदवारों की चिंता सताने लगी है। पार्टी ने मतगणना से पहले ही कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले सभी प्रत्याशियों को राजस्थान के जयपुर में शिफ्ट कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, इन सभी प्रत्याशियों को जयपुर के प्रसिद्ध फेयरमोंट होटलमें ठहराया गया है। दरअसल, पार्टी सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस मतगणना के बाद किसी भी जोड़- तोड़ की राजनीति से बढ़ने के लिए एहतियात के तौर पर यह कदम उठा रही है। कांग्रेस को आशंका है कि चुनाव परिणामों के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) उनके नेताओं को लुभाने की कोशिश कर सकती है।

इसी के चलते करीब डेढ़ दर्जन उम्मीदवारों को असम से राजस्थान शिफ्ट किया गया है। असम से लाए गए इन नेताओं को कांग्रेस ने जयपुर में दिल्ली रोड स्थित फेयरमोंट रिसॉर्ट में रखा गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, असम में कांग्रेस गठबंधन के करीब 20 से अधिक उम्मीदवारों को जयपुर के रिसॉर्ट में रखा गया है। रिसॉर्ट को कड़ी सुरक्षा के साथ किले में तब्दील कर दिया है। इससे पहले जयपुर होटल तब खबरों में था जब सचिन पायलट के विद्रोह के कारण कांग्रेस पार्टी की राजस्थान यूनिट में उधल-पुधल चल रही थी।

हवामहल विधायक और विधानसभा के मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने नवभारत टाइम्स से इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि असम से करीब 19-20 मेहमान जयपुर पहुंचे हैं। उनके जयपुर प्रवास की व्यवस्थान होटल फेयरमोंट में की गई है। बता दें कि असम विधानसभा चुनाव के रिजल्ट दो मई को आने हैं और तब तक इन मेहमानों की जयपुर में ही खातिरदारी होनी है। असम की 126 सीटों के लिए तीन फेज में मतदान हुआ है और 6 अप्रैल को आखिरी और तीसरे फेज की वोटिंग हुई थी।