मेघालय में 27 फरवरी काे होने जा रहे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 57 उम्मीदवाराें की घोषणा कर दी है। तीन सीटों के उम्मीदवारों के नाम का एेलान अब भी नहीं किया गया है। इनमें शिलांग की दो सीट पैंथरमुखरा अौर दक्षिण शिलांग है। इसके अलावा जयंतियां हिल्स के खलेरिहाट सीट पर उम्मीदवाराें का घोषणा नहीं की गर्इ हैं कांग्रेस के मुताबिक इन सीटों पर किसे टिकट दिया जायेगा पार्टी ने अभी इस पर फैसला नहीं किया है।

 

राज्य में विपक्षी दलों से मिल रही चुनौतियों को देखते हुए मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने दो सीटों से चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। आमपाति आैर सोंग्सक से संगमा चुनाव लड़ेंगे। जबकि मेघालय प्रदेश अध्यक्ष सेलेस्टिन काे पार्टी ने उमस्निंग सीट पर उतारा है।

इससे साफ जाहिर होता है कि इस बार फिर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री संगमा परिवार भरोसा जताया हैं। संगमा के भार्इ आैर खेल युवा मामले के मंत्री जेनिथ संगमा को रोंग्साकोना सीट पर उतारा है। जबकि मुकुल संगमा की पत्नी अौर मौजूदा विधायक दिक्काची डी शिरा को फिर से टिकट दिया है।
वहीं जेनीथ की पत्नी आैर गारो हिल्स स्वयत्ता जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी सदस्य साधियानी एम संगमा को गाम्बेग्रे से टिकट दिया है।