असम प्रदेश भाजपा ने कहा है कि कांग्रेस वाजेद अली चौधरी जैसे उग्र साम्प्रदायिक नेता के जरिए राज्य में अशांति के माहौल बना रही है. प्रदेश भाजपा के महासचिव दिलीप साइकिया ने कहा है कि असमिया जाति के ऊपर कांग्रेस नेता वाजेद अली चौधरी का बयान सभी असमिया समाज को अपमानित करने वाला है।


इस तरह के साम्प्रदायिक बयानों से बचने की चेतावनी देते हुए भाजपा नेता ने कहा है कि चौधरी का बयान कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी, राहुल गांधी, तरुण गोगोई, रिपुन बोरा और देवब्रत साइकिया के मन की बात है और यह पूरी तरह से कांग्रेस पार्टी द्वारा अनुमोदित है।


चौधरी ने पिछले दिनों कहा था कि हिन्दू बंगाली और मुसलमान को एक हो जाएं तो असमिया समाज का कोई अस्तित्व नहीं रहेगा। चौधरी के बयां से बिफरे प्रदेश भाजपा महासचिव ने यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से खा है कि कांग्रेस पार्टी चौधरी से असमिया जाति को अपमानित करने वाला बयान दिलाकर चुप्पी साध रखी है।


जिसका मतलब साफ़ है कि कांग्रेस पार्टी के सह पर पार्टी के नेता ने अपने उग्र साम्प्रदायिक सोच और असमिया विरोधी मानसिकता का परिचय दिया है जिससे असम के लोगो का दिल दुखा है जिसके लिए कांग्रेस को चौधरी के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।