हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा के नतीजे से परेशान कांग्रेस ने अब पार्टी में बदलाव किये हैं। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी में चार सचिवों की नियुक्ति की है, जबकि एक सचिव का कार्यभार बदल दिया गया है।

चार सचिवों में से सप्तगिरि शंकर उलाका को प्रभारी छत्तीसगढ़, दीपिका पांडे सिंह को उत्तराखंड, इमरान मसूद को दिल्ली, बृजलाल खबरी को बिहार का सचिव नियुक्त किया गया है, जबकि संजय दत्त को तमिलनाडु और पुडुचेरी से हटाकर हिमाचल प्रदेश का काम दिया गये है। इमरान मसूद और बृजलाल खबरी यूपी से हैं और दीपिका पांडे सिंह झारखंड से हैं। कांग्रेस नए पदाधिकारियों की नियुक्ति पर विचार कर रही है और इसके लिए नामों का चयन किया जा रहा है। परिवर्तन आसन्न हैं क्योंकि हाल के चुनावों में पार्टी की हार को देख रहे कांग्रेस पैनल की रिपोर्ट प्रस्तुत की गई है।

पांच राज्यों में हाल ही में संपन्न चुनावों में हार का विश्लेषण करने के लिए गठित कांग्रेस कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सोनिया गांधी को सौंप दी है। समिति के अध्यक्ष अशोक चव्हाण थे और इसमें सलमान खुर्शीद, मनीष तिवारी, विन्सेंट पाला और जोथी मणि सदस्य थे। सूत्रों का कहना है कि समिति ने अपनी रिपोर्ट में कांग्रेस की हार का मुख्य कारण उम्मीदवारों के चयन में अंदरूनी कलह, गठजोड़ और खामियों को बताया है।