उत्तर प्रदेश में यूपी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की अवैध हिरासत पर कांग्रेस सत्ताधारी बीजेपी सरकार पर भड़क गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि "भारत में अब तानाशाही है"। राहुल ने बताया कि कल से हमें बताया जा रहा है कि हम उत्तर प्रदेश नहीं जा सकते हैं। राहुल गांधी ने लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को लेकर केंद्र और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकारों पर चौतरफा हमला बोला है।
कांग्रेस (Congress) के शीर्ष नेता ने दावा किया कि किसान "सुनियोजित हमले" के शिकार हैं। पिछले कुछ समय से, सरकार द्वारा किसानों पर हमला किया जा रहा है। राहुल गांधी ने लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) हिंसा को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें कुचला जा रहा है और उनकी हत्या की जा रही है।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि "आज हम दो मुख्यमंत्रियों के साथ उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जाएंगे और वहां की स्थिति को समझेंगे और किसानों के परिवारों का समर्थन करेंगे।" इस बीच, उत्तर प्रदेश सरकार ने धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू होने का हवाला देते हुए कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को यात्रा की अनुमति देने से इनकार कर दिया है।
दूसरी और शिवसेना के नेता संजय रावत ने "सत्ताधारी भाजपा सरकार की तुलना ईस्ट इंडिया कंपनी से की है "।

लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने कहा कि "यूपी सरकार ने राहुल गांधी की यात्रा की अनुमति नहीं दी है और उन्हें नहीं आने के लिए कहा है।"