नगर में बीती शाम हुए बम विस्फोट को लेकर विपक्षी कांग्रेस और एआईयूडीएफ ने राज्य सरकार पर तीखे हमले किए हैं। उन्होंने इसे राज्य के गृह विभाग की पूर्ण विफलता बताते हुए ऐसे हिंसक कार्यों की कठोर निंदा भी की है। प्रदेश कांग्रेस की ओर से वृहस्पतिवार को इस बारे में पत्रकार सम्मेलन किया गया। उसके महासचिव व वरिष्ठ प्रवक्ता अपूर्व कुमार भट्टाचार्या ने कहा कि राज्य का गृह विभाग कुछ नहीं कर रहा।



इस कारण यहां की पुलिस का मनोबल गिरा हुआ है। वरना गुवाहाटी के केंद्र में स्थित जगह पर पुलिस की तलाशी के दौरान ही इस तरह की घटना कैसे घट पाती। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल की तरफ से कानून-व्यवस्था को ले बैठक के तत्काल बाद इस प्रकार की घटना घट गई। यह घटना राज्य की कानून-व्यवस्था की लचर स्थिति को ओर इंगित करती है।

कांग्रेस नेता ने मुख्यमंत्री सोनोवाल को अह्वान किया है कि राज्य के लोगों की सुरक्षा को पहली प्राथमिकता दी जाए। उन्होंने दावा किया कि यही पुलिस पहले कांग्रेस के शासन में काफी मुश्तैद रहती थी। उन्होंने राज्य सरकार को पूरी तरह फेल बताया है। दूसरी तरफ एआईयूडीएफ के महासचिव अमीनुल इस्लाम ने भी बुधवार शाम को हुए विस्फोट की निंदा करते हुए सरकार से घटना में घायल सभी लोगों का अपनी तरफ से इलाज कराने की मांग किया। उन्होंने राज्य में कानून-व्यवस्था को मजबूत करने की जरूरत बताई।