CM Yogi Adityanath ने गुरुवार को विधानसभा में सरकारी कर्मचारियों के सम्बंध में बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि सभी राज्य कर्मचारियों को एक जुलाई से 28% की बढ़ोतरी के साथ DA मिलेगा। इसके अलावा उन्होंने वकीलों के लिए भी योजना का ऐलान किया।  अधिवक्ताओं को अब सामाजिक सुरक्षा के तहत 5 लाख मिलेंगे, पहले मिलते थे 1.5 लाख मिलते थे। 

कर्मचारियों व पेंशनर्स को अब 28 फीसदी डीए व डीआर मिलने लगेगा। अभी यह 17 फीसदी ही है। जनवरी 2020, जुलाई 2020 तथा जनवरी 2021 में देय महंगाई भत्ते का लाभ एक अगस्त को मिलने वाले जुलाई माह के वेतन के साथ जुड़ जाएगा। राज्य के करीब 15 लाख कर्मचारियों व शिक्षकों के साथ ही करीब 12 लाख पेंशनर्स को बढ़े दर पर डीए, डीआर दिए जाने पर राज्य सरकार के खजाने पर करीब 6500 करोड़ रुपये सालाना का व्ययभार बढ़ेगा।  

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश के युवाओं के लिए भी विधानसभा में कई घोषणाएं की। सीएम ने कहा सरकार ग्रेजुएशन, पोस्‍ट ग्रेजुएशन या डिप्‍लोमा में प्रवेश लेने वाले युवाओं को टैबलेट या स्‍मार्ट फोन देगी। उन्‍होंने बताया कि इसके लिए तीन हजार करोड़ रुपए का एक कोष गठित किया गया है। इसके अलावा यूपी में प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले युवाओं को तीन प्रतियोगी परीक्षाओं में आने- जाने का भत्ता देगी।