अफगानिस्तान से एक लड़की ने काबुल नदी का पानी (Kabul River Water) भारत भेजा है। इसको लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अयोध्या (Ayodhya) पहुंचे और काबुल नदी के जल में गंगा जल में मिलाकर रामलला का जलाभिषेक कर रहे हैं। इसके बाद 3 नवंबर को होने वाले दीपोत्सव की तैयारियों का जायजा भी लेंगे। इस लड़की ने पीएम मोदी से रामलला पर चढ़वाने का अनुरोध किया था।

इस बार अयोध्या में दीपोत्सव (Ayodhya Depotsav) पूरे धूमधाम से मनाया जा रहा है जिसकी तैयारियां जोरों पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वोकल फॉर लोकल को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार ने गोबर से बने दीयों से राम की नगरी को जगमगाने की तैयारी की है। प्रदेश सरकार ने इस बार दीपावली पर अयोध्या में पांच लाख दीये जलाने का संकल्प लिया है।

भाजपा की ओर से भी घर-घर दीपक जलाए जाने को लेकर अभियान शुरू किया गया हैं। वहीं, भाजपा मेरा परिवार अभियान की शुरुआत की गई और दीपावली के अवसर पर हर घर को इस अभियान से जुड़ने के लिए दीपक जलाने का लक्ष्य भाजपा कार्यकर्ताओं को दिया गया है। दीपोत्सव कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री (Yogi adityanath) अयोध्या जा रहे हैं और वे लखनऊ से आज काबुल नदी से आए जल को लेकर जाएंगे।