उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (UP assembly elections) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली बीजेपी कार्यालय में शनिवार को 105 सीटों का ऐलान किया कर दिया है। इनमें पहले चरण की 58 सीटों में से 57 और दूसरे चरण की 55 सीटों में से 48 सीटें शामिल हैं। खास बात यह है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे। वहीं उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) को सिराथू विधानसभा से टिकट दिया गया है। 

फिर से होगी भाजपा की जीतः धर्मेंद्र प्रधान

केंद्रीय मंत्री एवं उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुई भाजपा संसदीय बोर्ड (BJP Parliamentary Board) की बैठक में यह फैसला किया गया कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से विधान सभा का चुनाव लड़ेंगे। प्रधान ने आगे कहा कि महामारी के इस दौर में भी हमें जीत का भरोसा है। 2017 से पहले यूपी बेहाल था। योगी सरकार ने पिछले 5 साल में गुंडा राज, दंगाईयों और भ्रष्टाचारियों  पर नकेल कसने का काम किया। आज राज्य की बहू-बेटियां रात 12 बजे भी सड़कों पर घूम सकती हैं। अब गरीब महिलाओं के खाते में सीधे पैसे जाते हैं।

21 विधायकों का टिकट काटा गया

प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने बताया कि पहले और दूसरे चरण के लिए जारी प्रत्याशियों की लिस्ट में 21 प्रत्याशियों पहली बार चुनाव लड़ेंगे। 107 सीटों में से 21 विधायकों का टिकट काटा गया है। बता दें कि इससे पहले सपा 29, बसपा 53 और कांग्रेस 125 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर चुकी है। गौरतलब है कि आपको बता दें कि वर्तमान में दोनों दिग्गज नेता उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य हैं। पार्टी के दिग्गज नेताओं को चुनावी मैदान में उतारने की रणनीति के तहत भाजपा ने इन दोनों नेताओं को विधान सभा चुनाव के मैदान में उतारने का फैसला किया है। केंद्रीय मंत्री एवं उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पार्टी मुख्यालय में उम्मीदवारों की इस पहली सूची को जारी किया।