त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने हाल ही पांच राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली विजय पर टिप्पणी करते हुए कहा कि कांग्रेस को  विजय जरूर मिली है, लेकिन वोटों के प्रतिशत के दृष्टिकोण से दोनों पार्टियों में बड़ा अंतर नहीं है। कांग्रेस की सरकार द्वारा किसानों की कर्ज माफी के निर्णय पर पूछे गए सवाल पर देब ने कहा कि इस तरह की घोषणाएं सिर्फ जुमला हैं। बता दें कि त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव देव एक दिवसीय दौरे पर देवघर पहुंचे। 

हेलीपैड से मुख्यमंत्री सीधा सत्संग आश्रम पहुंचे और आश्रम के आचार्य से आशीर्वाद ग्रहण किया।मुख्यमंत्री ने झारखंड सरकार की प्रशंसा की। देब ने कहा कि झारखंड में रघुवर दास के नेतृत्व में खास कर इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में सराहनीय कार्य हुए हैं। सत्संग में आचार्य से आशीर्वाद लेने के बाद वे सीधे बाबा मंदिर गए जहां बाबा बैद्यनाथ की पूजा अर्चना की। त्रिपुरा के सीएम के साथ उनकी पत्नी और झारखंड सरकार के श्रम एवं नियोजन मंत्री राज पलिवार भी साथ थे। इस अवसर पर बिप्लव देव ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों में जल मार्ग के द्वारा जल्द ही यातायात और माल ढुलाई का मार्ग प्रशस्त होगा।

मुख्यमंत्री त्रिपुरा ने कहा कि आर्थिक दृष्टिकोण से पिछड़े पूर्वोत्तर राज्यों को विकास की पटरी पर लाकर अष्टलक्ष्मी बनाने का प्रधानमंत्री का सपना साकार हो सकेगा। मुख्यमंत्री ने कहा पूर्वोत्तर राज्यों के लिए जल मार्ग की सुविधा बहाल हो जाने से इस क्षेत्र का भी तेजी से विकास हो सकेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि बांग्लादेश में चुनाव के कारण पोर्ट और व्यापारिक कॉरिडोर निर्माण में कुछ विलंब हो रहा है, लेकिन जल्द ही सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी।