कसौली में न्यू ऐज लीडरशिप के 7वीं यंग थिंकर टीम में शिरकत करने पहुंचे अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब तक कांग्रेस में गांधी राज रहेगा, तब तक उसके मुखिया राहुल गांधी ही रहेंगे। कांग्रेस में यंग लीडर की कमी नहीं है लेकिन वहां गांधी परिवार के आगे न तो कोई बोल सकता है और न ही कोई अच्छा लीडर उभर सकता है।

खांडू ने कहा कि राजनीति में अच्छे लोगों को अच्छी नीयत के साथ आना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि आज भारत में कांग्रेस ने अपनी दुर्गति को देखते हुए क्षेत्रीय दलों से हाथ मिला लिया है जो कांग्रेस को खुद को नुकसान करेगा। उन्होंने कहा कि 2019 में भाजपा ही सरकार बनाएगी और लोकसभा का चुनाव भी जीतेगी। नरेंद्र मोदी फिर देश के प्रधान सेवक बनेंगे।

जब से मोदी प्रधानमंत्री बने हैं, तब से अरुणाचल के काफी दौरे कर लिए हैं। अरुणाचल में पर्यटकों को सीमित मात्रा में जाने दिया जाता है। हिमाचल में बिना रोकटोक पर्यटक आ जाते हैं, वहां ऐसा नहीं है। सरकार ने पर्यटकों की जितनी सीमा तय की है, उतने ही पर्यटकों को इजाजत दी जाती है।

उन्होंने कहा कि हर राज्य के विकास के लिए सरकार व लोगों की भागीदारी सुनिश्चित होनी चाहिए। अरुणाचल में 220 से अधिक जातियां रहती हैं। अरुणाचल को अभी तक भारत वर्ष का प्रदेश नहीं मानते थे। लेकिन जब से मोदी सरकार बनी है, तब से अरुणाचल के लोगों को भी लगा है कि देश का कोई प्रधानमंत्री प्रदेश का दौरा कर रहा है।