पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी हाल ही मे मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद ममता ने काम करना शुरू कर दिया है। कोरोना के कहर के चलते राज्य में कोरोना की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है। कोरोना वैक्सीन की कमी के कारण ममता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खत लिखकर राज्य में वैक्सीन आयात की मांग की है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन की कमी को देखते हुए देश में ग्लोबल वैक्सीन उत्पादकों से वैक्सीन आयात की जानी चाहिए।

ममता ने बताया कि पीएम मोदी देशी और विदेशी वैक्सीन उत्पादकों को भारत में ऑपरेशन स्टार्ट करने के लिए उत्साहित कर सकते हैं। पश्चिम बंगाल सरकार इन उत्पादकों की मदद के लिए तैयार है तो मदद ले लेनी चाहिए। ममता बनर्जी ने पीएम को खत में लिखा कि “देश में इस वक्त वैक्सीन की कमी है। उन्होंने बंगाल की 10 करोड़ और देश की 140 करोड़ जनता के लिए वैक्सीन बेहद कम हैं तो विदेशों से वैक्सीन का आयात तुरंत किया जाना बेहद जरूरी है ”।

जानकारी के लिए बता दें कि ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से कोविड-19 महामारी से लड़ने में इस्तेमाल होने वाले उपकरण और दवाइयों पर सभी तरह के करों और सीमा शुल्क में छूट देने का अनुरोध किया है। इसी के साथ वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए उपकरण, दवाओं तथा ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने का भी अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि “बड़ी संख्या में संगठन, लोग और परोपकारी एजेंसियां ऑक्सीजन सांद्रक, सिलेंडर, कंटेनर और कोविड संबंधित दवाएं दान देने के लिए आगे आई हैं ”।