दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10 हजार में से सात हजार बेड्स कोरोना मरीजों के लिए सुरक्षित करने और ऑक्सीजन मुहैया कराने की मांग की है। केजरीवाल पत्र में कहा है दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी कमी हो रही है इसलिए हमें तुरंत ऑक्सीजन मुहैया कराई जाए। उन्होंने अपील की है कि डीआरडीओ 500 आईसीयू बेड बना रहा है, इसे बढ़ा कर 1000 बेड कर दिए जाएं। 

अभी तक हमें केंद्र से काफी सहयोग मिला है। मुझे उम्मीद है कि उपर्युक्त विषयों पर भी आप हमारी मदद जरूर करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति बेहद गंभीर हो गई है। कोरोना बेड्स और ऑक्सीजन की भारी कमी है। लगभग सभी आईसीयू बेड्स भर गए हैं। अपने स्तर पर हम सभी तरह के प्रयास कर रहे हैं और इसमे आपकी भी मदद की जरूरत है। 

उन्होंने आगे कहा है कि दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में लगभग 10 हजार बेड हैं। अभी तक इनमें से केवल 1800 बेड ही कोरोना के लिए रिजर्व किए गए हैं। दिल्ली में स्थिति की गंभीरता को देखते हुए आपसे विनती है कि कम से कम 7 हजार बेड कोरोना के लिए रिजर्व किए जाएं। दिल्ली में ऑक्सीजन की भी भारी कमी हो रही है। हमें ऑक्सीजन भी तुरंत मुहैया करवाई जाए। मुख्यमंत्री ने कहा है कि इन सबकी जानकारी मैंने कल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को और आज सुबह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भी दे दी है।