चंडीगढ़। पंजाब विधान सभा को लेकर पंजाब कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। 8 उम्मीदवारों वाली इस लिस्ट में सबसे प्रमुख नाम है मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) का। चरणजीत सिंह चन्नी का नाम पहले ही उनकी परंपरागत सीट चमकौर साहिब के लिए घोषित किया गया है। नए लिस्ट में उनका नाम भदौर (आरक्षित) सीट के लिए भी घोषित हुआ है।

चरणजीत सिंह चन्नी के अलावा इस लिस्ट में अटारी (आरक्षित) सीट से तरसेम सिंह सियालका, खेम करन से सुखपाल सिंह भुल्लर, नवां शहर से सतबीर सिंह सैनी, लुधियाना साउथ से ईश्वरजोत सिंह चीमा, जलालाबाद से मोहन सिंह फलियांवाला, बरनाला से मनीष बंसल और पटियाला से विष्णु शर्मा का नाम है।

विष्णु शर्मा पटियाला के पूर्व मेयर हैं और कैप्टन अमरिंदर सिंह से मतभेदों के चलते कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी। दो हफ्ते पहले ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी में वापसी की थी। पटियाला में विष्णु शर्मा का मुकाबला पंजाब लोक कांग्रेस के कैप्टन अमरिंदर सिंह और आम आदमी पार्टी के अजीतपाल सिंह कोहली से होगा।

कांग्रेस की नई लिस्ट में नवांशहर से सतबीर सिंह सैनी को टिकट दिया गया है। यहां से 2017 में अंगद सिंह सैनी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते थे। अंगद सिंह सैनी उत्तर प्रदेश के रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक रहीं अदिति सिंह के पति हैं। अदिति सिंह (Aditi Singh) ने हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी (BJP) जॉइन की है। बीजेपी ने भी उन्हें रायबरेली सदर से टिकट दे दिया है। अंगद सिंह की पत्नी की बगावत को उनके टिकट कटने के पीछे सबसे बड़ी वजह समझा जा रहा है।