त्रिपुरा दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां स्वामी विवेकानंद स्टेडियम में एक पट्टिका का अनावरण करके गर्जी-बोलोनिया रेल लाईन का लोकार्पण किया। यह रेल लाइन दक्षिण और दक्षिण पूर्व एशिया के लिए त्रिपुरा का प्रवेश द्वार सिद्ध होगा। उन्होंने नरसिंहगढ़ संस्थान के नए भवन का उद्घाटन किया। उन्होंने अगरतला के महाराजा वीर विक्रम हवाई अड्डे पर महाराजा वीर विक्रम किशोर मणिक्य बहादुर की प्रतिमा का अनावरण किया।


महाराजा वीर विक्रम किशोर की भूमिका की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि महाराजा ने त्रिपुरा के विकास के लिए उनके पास एक अलग विजन था और उन्होंने अगरतला नगर के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की राष्ट्र निर्माण में उल्लेखनीय योगदान देने वाले गुमनाम नायकों को सम्मनित करने की नीति के तहत इस प्रतिमा का अनावरण किया गया है।


इसी समारोह में प्रधानमंत्री ने त्रिपुरा के मु्ख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के एक लिखित पुस्तक का विमोचन किया। देव ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और फिर उसके बाद अपने संबोधन में कहा कि चालु वित्त वर्ष के शुरूआती तीन महीने का अंतरिम बजट वास्तव में व्यवहारिक बजट है। किसानों को 6000 रुपए की मदद देने का केंद्र का फैसला सराहनीय है।