कोरोना की दूसरी लहर में कई हजारों लोगों ने अपनों को खोया है। कई परिवार के परिवार ही उजड़ गए हैं। इसी तरह से भारी तबाही के बाद अब कोरोना की तीसरी लहर भी ताबही मचाने आ रही है। अब दिल्ली सरकार ने एक जिम्मा उठाया है जिसमें कोरोना से जिन लोगों ने अपनों को खोया है अरविंद केजरीवाल सरकार उनको मुआवजा देने का ऐलान किया है।


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि “ पिछले डेढ़ साल से कोरोना महामारी से हम लड़ रहे हैं। अभी तक कोरोना की दो लहर आ चुकी है। लेकिन दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर आई है। चौथी लहर बहुत घातक रही। इस बार ऐसा भी देखने को मिला है कि कई परिवार में बच्चों के सिर से उनके मां- बाप का साया उठ गया है या जिन लोगों के घर में कोरोना से मौत हुई है, उन्हें 50 हजार का मुआवजा दिया जाएगा ”।


केजरीवाल ने आगे यह भी घोषणा की है कि “जिन घरों में कमाने वाला की मृत्यु हुई है, उन्हें महीने की राशि दी जाएगी। जिन बच्चों ने मां- बाप को खोया है, उन बच्चों को 2500 रुपये की राशि 25 साल होने तक दी जाएगी ”। इसके लिए आज पोर्टल लांच किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के प्रतिनिधि जिन लोगों के घरो में कोरोना से मौत हुई है वो खुद भी पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं।