मिजोरम में पहली बार वोटर्स को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य चुनाव आयोग ने सेल्फी कॉन्टेस्ट का आयोजन किया है, जिसमें वोट करने के बाद स्याही लगी अंगुली के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर अपलोड करना होगा, जिसके बाद चुुनी गई बेस्ट 3 सेल्फी को इनाम दिया जाएगा।

सबसे पहले आपको बता दें, मिजोरम में सेल्फी कॉन्टेस्ट का आयोजन उन मतदाताओं के लिए किया गया है जो पहली बार वोट दे रहे हैं।  बता दें, यह जानकारी मिजोरम के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) आशीष कुंद्रा ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल CEO_MIZORAM पर दी। जो मतदाता पहली बार वोट दे रहे हैं उन्हें वोट देने के बाद स्याही लगी अंगुली के साथ खुद की सेल्फी और वोटर आई कार्ड लेकर इंस्टाग्राम पर #MizoramVotes के साथ अपलोड करना होगा,  या फिर ऐसी सेल्फी राज्य चुनाव आयोग के व्हाट्सऐप नंबर (9089329312) पर भेजना होगा।

सेल्फी कॉन्टेस्ट में बेस्ट 3 सेल्फी का चयन किया जाएगा, जिसमें चुनी गई बेस्ट सेल्फी को 7,000, 5,000 और 3,000 रुपये के साथ सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा। मिजोरम में 7,84,405 मतदाता हैं, जिसमें 52,556 लोग पहली बार मतदान करेंगे। चुनाव आयोग ने राज्य भर में 1,175 मतदान केंद्र बनाए हैं, जिनमें से 117 महिलाओं के लिए हैं और जिनका संचालन महिला अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है।