नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Civil Aviation Ministry) ने अनुमति दी कि एयरलाइंस अब सभी उड़ानों में भोजन (meals), पत्रिकाएं, समाचार पत्र परोस सकती है। दुनिया में कोरोना वायरस महामारी के कारण, भोजन या पढ़ने की सामग्री की सेवा पहले छोटी उड़ानों के लिए प्रतिबंधित थी।
मंत्रालय (Civil Aviation Ministry) के आदेश में कहा गया है कि घरेलू उड़ानों पर परिचालन करने वाली एयरलाइंस (Airlines) बिना समय की परवाह किए भोजन उपलब्ध करा सकती हैं। बयान के अनुसार स्वीकार्य प्रोटोकॉल के अच्छे आवेदन के परिणामस्वरूप कोविड कैसलोड कम होने के बाद से भोजन और पत्रिकाओं को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

विमान में यात्रा के समय के साथ भोजन की अनुमति इस शर्त के साथ दी गई थी कि ट्रे, प्लेट सभी डिस्पोजेबल और कोई भी वस्तु पुन: उपयोग किए गए नहीं हो। यह आदेश तब सुर्खियों में आया जब भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने यात्रियों द्वारा खाना खाते समय मास्क हटाने पर चिंता जताई।
पूर्व मुख्य रणनीति और वाणिज्यिक अधिकारी संजीव कपूर (Sanjeev kapoor) ने ट्वीट किया कि राजस्व हानि लोगों के स्वास्थ्य के संबंध में एक छोटा सा त्याग है। भोजन और पठन सामग्री उपलब्ध कराने के फैसले से यात्रियों को राहत मिलेगी, फिर भी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर कुछ प्रतिबंध अभी भी पारित नहीं हुए हैं।