बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल युनाइटेड (जदयू) ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) को लेकर देश भर में हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए प्रधानमंत्री से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों की बैठक बुलाने की मांग की है। 

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि एनआरसी को लेकर राजग के घटक दलों में तालमेल नहीं है । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोग पूरे देश में एनआरसी को लागू करने की बात कह रहे हैं जबकि राजग के घटक अकाली दल, असम गण परिषद, लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) और जदयू इसके पक्ष में नहीं है । 

उनका कहा कि राजग के इन घटक दलों का मानना है कि एनआरसी को पूरे देश में लागू किया जाना संभव नहीं है । त्यागी ने कहा कि एनआरसी के मुद्दे पर राजग के घटक दलों के साथ विचार-विमर्श होना चाहिए । इसके साथ ही इस मुद्दे पर विपक्षी दलों को भी विश्वास में लिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यदि इस दिशा में कोई पहल करते हैं तो जदयू इसका स्वागत करेगा । जदयू नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक लोकप्रिय नेता हैं । देश की जनता की राय एनआरसी को राष्ट्रीय स्तर पर लागू करने के पक्ष में नहीं है । ऐसे में  मोदी को आश्वासन देना चाहिए कि एनआरसी को राष्ट्रीय स्तर पर लागू नहीं किया जाएगा।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज :  https://twitter.com/dailynews360