पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बिहार की पार्टी एलजेपी भी कूदने जा रही है। इसी के साथ ही बिहार की पार्टियां भी बंगाल और असम में किस्मत आजमाने की तैयारी में है। इसी क्रम में लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने ये एलान कर दिया है कि उनकी पार्टी भी पश्चिम बंगाल चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारेगी।

बिहार के वैशाली पहुंचे एलजेपी अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी की बंगाल इकाई द्वारा केंद्रीय नेतृत्व के पास प्रस्ताव आया है कि वो चुनाव लड़ना चाहते हैं। बंगाल एलजेपी अध्यक्ष ने बताया है कि चुनाव की तैयारी भी कर ली गई है। ऐसे में अब केंद्रीय कार्यालय पहुंचने के बाद फैसला ले लिया जाएगा कि पार्टी कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

कांट्रेक्टर जग्गू सिंह की मौत के बाद उनके परिजनों से मिलने पहुंचे चिराग ने सीएम नीतीश पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नितीश कुमार ने 15 सालों में बिहार को बर्बादी की कगार पर पहुंचा दिया है। बिहार में हाल ही बने एनडीए सरकार को कोसते हुए चिराग ने कहा कि बिहार अपराध और भ्रष्टाचार से घिर गया है और इसके जिम्मेदार मुख्यमंत्री नितीश कुमार हैं।

चिराग ने कहा कि आज सूबे में अपराध को बढ़ावा मिल रहा है। ये सारी बातें मेरे लिए चिंता का विषय हैं। बिहार के युवाओं को दूसरे प्रदेश जाना पड़ता है। मेरी सीएम नीतीश से व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है। लेकिन मुख्यमंत्री के तौर पर उनकी जो भूमिका होनी चाहिए वो नहीं है। राज्य में रोजना हत्या, लूट , चोरी जैसी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए।