रूस-यूक्रेन युद्ध का असली मजा चीन के पुरूष ले रहे हैं। इस युद्ध के बाद अब चीन में यूक्रेनी दुल्हन की मांग बढ़ गई है। इस समय रूसी हमले के बीच में यूक्रेन के लोग अपना घर छोड़कर दूसरी जगह शरण लेने को मजबूर हैं। इसी बीच एक आनलाइन वेबसाइट पर यूक्रेनी दुल्हन के लिए चीनी पुरुषों की बढ़ती रुचि को नोटिस किया जा रहा है। डेटिंग सर्विस मीलिश्का ने बताया कि युद्ध शुरू होने से पहले हर दिन लगभग 5 इंक्वायरी आती थी। जो अब दोगुनी हो चुकी है।

एक या अधिक लोग और लोग खड़े हैं की फ़ोटो हो सकती है

यह भी पढ़ें : दी कश्मीर फाइल्स फिल्म के खिलाफ उतरा ये दबंग मुस्लिम नेता, कर दिया इतना बड़ा ऐलान

रूसी मालिक पावेल स्टेपनेट्स ने कहा- अब यूक्रेनी लड़कियों की मांग लेकर बहुत सारे क्लाइंट आते हैं। वो जानते हैं कि यूक्रेन की लड़कियां अभी दुखी होंगी और वो चीन को अपने लिए सुरक्षित मानती होंगी। इसलिए चीनी मर्दों को लगता है कि वह लड़कियां चीनी पति को बेहतर विकल्प के तौर पर देखेंगी।

1 व्यक्ति और लंबे बाल का क्लोज़ अप हो सकता है

मीलिश्का डेटिंग सर्विस के बेवसाइट के मुताबिक मौजूदा समय में 748 यूक्रेनी लड़कियां चीनी पति की तलाश में हैं। स्टेपनेट्स का दावा है कि 70 चीनी लड़के अपने लिए दुल्हन ढूंढ रहें हैं। 8 से 9 लोगों की जोड़ियां बन चुकी हैं, जिनकी बाद में शादी हो गई।

1 व्यक्ति और खड़े रहना की फ़ोटो हो सकती है

यह भी पढ़ें : एशियाई खेलों में धूम मचाएंगी लवलीना बोरगोहेन और निकहत जरीन, जीत चुकी हैं ओलंपिक मेडल

इन दिनों चीन में 'मेल-ऑर्डर ब्राइड' बिजनेस बहुत पॉपुलर हो रहा है। क्योंकि शादी के लिए अपने देश की लड़कियों को ढूंढना मुश्किल है। ऐसा चीन की वन-चाइल्ड पॉलिसी की वजह से हुआ है। इसकी वजह से चीन में जेंडर रेश्यो बहुत खराब हो गया है।

फ़ोटो का कोई वर्णन उपलब्ध नहीं है.

चीन की जनसंख्या नियंत्रण पॉलिसी की वजह से पुरुषों के मुकाबले महिलाओं की संख्या काफी नीचे चली गई है। चीन में एक परिवार को एक ही बच्चा करने की अनुमती थी. ये नियम 35 सालों तक लागू रहा। इस पॉलिसी की वजह से परिवार में लोग लड़की की जगह लड़का रखना ज्यादा पसंद करते थे।

फ़ोटो का कोई वर्णन उपलब्ध नहीं है.

यूक्रेन में महिलाओं की संख्या पुरुषों से ज्यादा है। स्टेपनेट्स ने कहा कि चीनी मर्द पूर्वी यूरोप की लड़कियों को ज्यादा पसंद करते हैं। क्योंकि वह चीनी लड़कियां की तरह धन के पीछे नहीं भागती हैं। सालों से यूक्रेनी लड़कियां चीनी मर्द से शादी करती आई हैं। लेकिन यूक्रेन पर रूसी आक्रमण के बाद ये संख्या काफी ज्यादा बढ़ गई है।