आज के जमाने की युवा पीढ़ी अपने वर्किंग प्रोफेशन का चुनाव सोच-समझकर कर रही है. दरअसल, करियर एक्सपर्ट्स के अनुसार अच्छी सैलरी के साथ वर्क सेटिस्फैक्शन भी जिंदगी में बहुत मायने रखता है. हर कोई चाहता है कि अच्छी जॉब और सैलरी मिले, लेकिन अक्सर ग्रेजुएशन के बाद नहीं बल्कि मास्टर्स पूरा करने के बाद ही अच्छी ग्रोथ और हाई सैलरी वाली नौकरी मिलती है. इस बीच चीन की एक लड़की अपने प्रोफेशन को लेकर सुर्खियों में है. ऐसा इसलिए क्योंकि वर्क लाइफ बैलेंस सीखने के लिए वो एक कब्रिस्तान में काम कर रही है. इस युवा प्रोफेशनल का नाम 'तान' है और उसके इस फैसले पर प्रतिक्रियाओं का दौर भी जारी है.

Aaj Ka Love Rashifal : इन राशि वालों के आफिस या कार्यस्थल पर नये दोस्त बनेंगे, परिवार के साथ छुट्टियां बिताने की योजना बनेगी

'साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट' में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, 22 साल की 'तान' ने बेहतर वर्क लाइफ बैलेंस हासिल करने के साथ 10 से 5 की शिफ्ट के दौरान दफ्तरों में आमतौर पर होने वाली ऑफिस पॉलिटिक्स से बचने के लिए एक कब्रिस्तान में नौकरी ज्वाइन की है. मिस तान के वर्क प्लेस पर अधिकांश समय सन्नाटा पसरा रहता है और वहां पर कुत्ते और बिल्लियां घूमती रहती हैं. ऐसे में बहुत से लोगों का कहना है कि उसका वर्क प्लेस ही ऐसा है कि कोई भी उसे उसके काम यानी शिफ्ट के दौरान डिस्टर्ब नहीं करना चाहेगा. 

तो देखा आपने कैसे जिस उम्र में युवा ज़िंदगी में कुछ बड़ा काम हासिल करने और नाम कमाने के लिए सात समंदर पार जाने को भी तैयार रहते हैं, वहीं उसी उम्र में चीन की ये खूबसूरत युवा लड़की सुकून की तलाश करते-करते कब्रिस्तान में नौकरी कर रही है. 22 साल की तान ने अपना ग्रैजुएशन पूरा करने के बाद सेमेट्री में Job करने लगीं. उनका ऑफिस यानि कब्रिस्तान पश्चिमी चीन की चोंगकिंग में एक पहाड़ी पर है. 

आज का राशिफल : इन राशि वालों को दूर से शुभ समाचार प्राप्त होंगे, इन लोगों को व्ययवृद्धि से तनाव रहेगा

तान अपने नए ऑफिस परिसर को काफी सुकूनभरा और आरामदायक मानती हैं. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि वर्क प्लेस पर इंटरनेट की सुविधा मौजूद है. अपने प्रोफेशनल इंट्रोडक्शन में वह खुद को ग्रेव कीपर बताती हैं. तान को ये काम बहुत पसंद है और वो पूरी इमानदारी से अपनी ड्यूटी करती हैं. उनका कहना है कि वो इस काम को छोड़ कर किसी और जगह जाना नहीं चाहतीं हैं.