चीन में एक पिता ने अपनी प्रेमिका के कहने पर अपने दो बच्चों को बिल्डिंग की 15वीं मंजिल से गिराकर मार डाला। दरअसल शख्स की प्रेमिका दूसरी महिला के बच्चों को पालना नहीं चाहती थी। वहीं अब चीनी कोर्ट ने पिता और उसकी प्रेमिका को मौत की सजा (Chinese couple sentenced death) सुनाई है। 

एक खबर के मुताबिक, पिछले साल 2 नवंबर को चीन के चोंगकिंग नगर पालिका (Chongqing Municipality) में टावर ब्लॉक से दो छोटे बच्चे गिरने की खबर सामने आई थी। दोनों बच्चों की पहचान दो साल की झांग रुइशू (zhang ruishu) और एक साल के झांग यांगरुई (zhang yangrui) के रूप में हुई। रुइशू की मौत बिल्डिंग से गिरते ही हो गई, जबकि यांगरुई की मौत कुछ समय बाद हुई। पुलिस ने पता लगाया कि ये दोनों बच्चे 27 वर्षीय झांग बो नामक शख्स के हैं।

पुलिस ने बताया कि झांग बो का अपनी पत्नी के साथ तलाक हो चुका था और वह अपनी गर्लफ्रेंड ये चेंगशेन (chengshen) के साथ शादी करना चाहता था, लेकिन उसकी गर्लफ्रेंड ने उसके दोनों बच्चों को अपनाने से इनकार कर दिया था। वह काफी दिनों से उसे उन बच्चों से अलग होने के लिए भी कह रही थी। उसने झांग बो से ये भी कहा था कि जब तक वो अपने बच्चों से अलग नहीं होगा, तब तक वह उससे शादी नहीं करेगी। पुलिस ने बताया कि झांग ने उनके सामने पहले तो झूठ बताते हुए कहा कि जब उसके बच्चे बिल्डिंग से गिरे तो वह उस समय सो रहा था। बाद में उसने पुलिस के सामने रोने का भी नाटक किया। लेकिन कड़ी पूछताछ में झांग बो ने सब कुछ कबूल लिया।