दुनिया में मौत ताडंव कर रही है, इसका कारण है चीन से खतरनाक मौत का कीड़ा यानी कि कोरोना वायरस। जब से कोरोना वायरस लोगों के बीच अपना जमावड़ा बनाया है तब से 5 लाख लोग कुछ ही महिनों में अपनी जान गवां चुके है। भारत देश की बात करें तो यहां अब तक डेढ़ लाख से ज्यादा लोग मौत के मुंह में जा चुके हैं। ये वायरस इतना खतरनाक है कि इसको खत्म करने का कोई तोड़ मिल ही नहीं रहा है।

इसके लिए चीन को सभी दुनिया के देश जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। कई तरह की वैक्सीन भी इसको खत्म करने के लिए बनाई गई है लेकिन अभी तक सफल नहीं हो पाए हैं। इसी बीच चीन ने हैरान कर देने वाला बयान जारी किया है कि जिसमें उन्होंने जो कहा उससे देश में उथल पुथल मच गई है। चीन कहा कि कोरोना वायरस अभी से ही नहीं साल 2019 में ही पूरी दुनिया फैल चुका था।

यही कारण था कि साल 2020 में यह अपनी चरम सीमा को भी पार कर दिया है। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा कि कोरोना वायरस एक नए तरह का वायरस है, दुनिया में विभिन्न स्थानों पर महामारी फैल गई थी, जबकि चीन ने रोगज़नक़ की पहचान की और दुनिया के साथ जीनोम अनुक्रम को साझा किया। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने घातक कोरोना वायरस की उत्पत्ति की जांच के लिए चीनी विदेश मंत्रालय का बयान दिया था।