चीन के दूनहआंग शहर में 300 फुट से ज्‍यादा ऊंची रेत की दीवार ने पूरे शहर को अपने आगोश में जकड़ लिया। हालत यह हो गई कि पूरा शहर ही दिखना बंद हो गया।  तूफान की वजह से आकाश नारंगी हो गया और सूरज छिप गया। बताया जा रहा है कि रेत का यह महातूफान गोबी के रेगिस्‍तान से उठा था। 

इस तूफान के वीडियो को सोशल मीडिया में शेयर किया गया है जिसे काफी शेयर किया जा रहा है। इसमें नजर आ रहा है कि जब तूफान शहर में घुसा तो ऊंची-ऊंची इमारतें भी दिखना बंद हो गई। रेतीला तूफान आने के बाद पुलिस ने सभी प्रमुख रास्‍तों को बंद कर दिया और लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी।

रेत की वजह से दृश्‍यता गिरकर 20 फुट तक पहुंच गई।  प्राचीन सिल्‍क रूट पर बसे इस शहर में शाम तीन बजे यह तूफान आया। पास ही में स्थित एक पार्क में पर्यटकों को तूफान के बारे में कोई जानकारी नहीं थी और उनके सारे सामान धूल भरी आंधी में उड़ गए। यह पर्यटकों का दल मिंग्‍शा माउंटेन और क्रेसेंट लेक पार्क में गया था। हालत यह हो गई कि पर्यटकों को रेत से बचने के लिए एक साथ इकट्ठा होना पड़ा और चश्‍मा तथा मास्‍क पहनना पड़ा। एक टूर गाइड ने बताया कि नीला आकाश देखकर हमें लगा कि खूबसूरत शाम देखने को मिलेगी लेकिन अचानक से रेतीला तूफान आ गया। उन्‍होंने कहा कि यह तूफान कुछ देर तक रहने के बाद शांत हो गया।